IND vs SL, Day 3: भारत का स्कोर 2 विकेट पर 56 रन, बारिश के कारण खेल रूका

IND vs SL, Day 3: भारत का स्कोर 2 विकेट पर 56 रन, बारिश के कारण खेल रूका

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन आज यहां बारिश के कारण जल्दी चाय का विश्राम लिए जाने तक अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 56 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा (15) के गली में कैच थमाने के तुरंत बाद बारिश आ गई।

तब अभिनव मुकुंद 27 रन पर खेल रहे थे। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 291 रन बनाए थे। भारत को इस तरह से 309 रन की बढ़त मिली। अब उसकी कुल बढ़त 365 रन हो गई है।

भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 45 रन पर 2 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 67 रन पर दो विकेट, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के एक एक विकेट निकाले। सुबह श्रीलंकाई टीम ने 154 रन पर पांच विकेट से आगे अपनी पारी की शुरूआत की थी। उस समय बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज 54 रन और दिलरूवान परेरा छह रन बनाकर क्रीज पर थे। इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अपनी पारी को संभलते हुए आगे बढ़ाया और उसने अपने बाकी 3 विकेट 84 रन के भीतर गंवाए।

भारत ने अपनी पहली पारी में 600 रन बनाए जो श्रीलंकाई सरजमीं पर उसका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। श्रीलंका ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट पर 154 रन बनाए हैं और वह भारत से अभी 446 रन पीछे हैं और उसे फालोआन से बचने के लिए अभी 247 रन की जरूरत है। श्रीलंका का दारोमदार अब पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पर टिका है जो 54 रन बनाकर खेल रहे हैं। सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने 64 रन बनाए।

शमी (30 रन देकर 2 विकेट) ने अपने दूसरे स्पैल के पहले ओवर में 2 विकेट निकाले। उनके अलावा उमेश यादव (50 रन देकर एक) और रविचंद्रन अश्विन (49 रन देकर एक) ने भी 1-1 विकेट लिया है। इससे पहले भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों के प्रयास भारत 600 रन तक पहुंचने में सफल रहा। पहले दिन अगर भारतीय पारी का आकर्षण शिखर धवन (190) और चेतेश्वर पुजारा (153 रन, 265 गेंदें, 13 चौके) के शतक थे तो दूसरे दिन अंजिक्य रहाणे (57 रन, 130 गेंदें, 3 चौके) और हार्दिक पंड्या (49 गेंदों पर 50 रन, 5 चौके, 3 छक्के) ने अर्धशतक जमाए। अश्विन (47 रन, 60 गेंदें, 7 चौके) और शमी (30) ने भी उपयोगी योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप ने 132 रन देकर 6 विकेट लिए।





ताज़ा खबरे

आम आदमी पार्टी को मिला दफ्तर खाली करने के लिए कारण बताओ नोटिस

कानपुर: डीपीएस के छात्र ने स्कूल में प्रताड़ना के चलते किया सुसाइड का प्रयास, लिखा- मैं टेरेरिस्ट नहीं

श्रीलंका: बौद्ध भिक्षु के नेतृत्व में भीड़ ने किया रोहिंग्या शरणार्थियों पर हमला

असम में दो से ज्यादा बच्चे वालों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, नहीं लड़ सकेंगे स्थानीय चुनाव

रोहिंग्या संकट पर सू ची ने तोड़ी चुप्पी, कहा- बेगुनाहों के बेघर होने का दुख

रोहिंग्या मुसलमानों के जनसंहार के विरोध में आज पार्लियामेंट मार्च

रोहिंग्या मुसलमानों को वापस भेजने की मोदी सरकार की योजना का SC में विरोध करेगा मानवाधिकार आयोग

पहलू खान के बेटे ने कहा- पुलिस ने मुझसे पहचान तक नहीं करवाई और आरोपियों को दे दी क्लीन चिट

रोहिंग्या मुस्लिमों के हक के लिए 16 सितंबर को पार्लियामेंट मार्च

रोहिंग्या मुसलमानों पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा केंद्र सरकार ने किया होल्ड, कहा करेगी बदलाव

Copyright © Live All rights reserved

About Dainiksurya | Contact Us | Editorial Team | Careers | www.dainiksurya.com. All rights reserved.