INDvsSL, Day 4: भारत की दूसरी पारी खत्म, श्रीलंका के सामने रखा 550 रनों का लक्ष्य

INDvsSL, Day 4: भारत की दूसरी पारी खत्म, श्रीलंका के सामने रखा 550 रनों का लक्ष्य

कप्तान विराट कोहली के 17वें टेस्ट शतक से श्रीलंका को 550 रन का लक्ष्य देने के बाद भारत ने चौथे दिन लंच तक मेजबान टीम का स्कोर दो विकेट पर 85 रन करके पहले टेस्ट में जीत की आेर कदम बढ़ाए।

भारत को जीत के लिए 8 और विकेट की दरकार है जबकि मेजबान टीम को 465 रन और चाहिए। लंच के समय दिमुथ करूणारत्ने 44 जबकि कुसाल मेंडिस 24 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की आेर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने एक-एक विकेट चटकाया। इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 240 रन बनाकर घोषित की। कोहली ने नाबाद 103 रन बनाए। टीम इंडिया आज 3 विकेट पर 189 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 51 रन और जोड़े।

कोहली और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 23) ने सुबह तेजी से रन बटोरे। भारतीय कप्तान ने अपने शतक के लिए अधिक इंतजार नहीं कराया और आज छठे आेवर में 133 गेंद में शतक पूरा किया। कोहली ने 136 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। इस पारी के दौरान कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर (116 टेस्ट) और वीवीएस लक्ष्मण (134 टेस्ट) की बराबरी की जिनके नाम पर 17 टेस्ट शतक दर्ज हैं। कोहली ने अपने 58वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। कप्तान ने शतक पूरा करने के बाद अगले आेवर में पारी घोषित कर दी। वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 617 रन के बाद भारत का किसी टीम को यह दूसरा सर्वाधिक लक्ष्य है।

कोहली और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 51 रन की अटूट साझेदारी की। ये दोनों भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2000 या इससे अधिक रन जुटाने वाली 14वीं जोड़ी बने। कोहली कप्तान के रूप में विदेशी सरजमीं पर सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने 17 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की जबकि सचिन तेंदुलकर ने 19 पारियों में ऐसा किया था। भारत के 550 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने छठे ओवर में 29 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे। शमी के तीसरे ओवर में कोहली ने दूसरी स्लिप में उपुल थरंगा (10) का कैच छोड़ा लेकिन दो गेंद बाद इसी तेज गेंदबाज की गेंद को विकेटों पर खेल गए। 3 ओवर बाद उमेश (26 रन पर एक विकेट) ने दनुष्का गुणतिलक (02) को स्क्वायर लेग पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया। करूणारत्ने और मेंडिस ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 56 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला।





ताज़ा खबरे

आम आदमी पार्टी को मिला दफ्तर खाली करने के लिए कारण बताओ नोटिस

कानपुर: डीपीएस के छात्र ने स्कूल में प्रताड़ना के चलते किया सुसाइड का प्रयास, लिखा- मैं टेरेरिस्ट नहीं

श्रीलंका: बौद्ध भिक्षु के नेतृत्व में भीड़ ने किया रोहिंग्या शरणार्थियों पर हमला

असम में दो से ज्यादा बच्चे वालों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, नहीं लड़ सकेंगे स्थानीय चुनाव

रोहिंग्या संकट पर सू ची ने तोड़ी चुप्पी, कहा- बेगुनाहों के बेघर होने का दुख

रोहिंग्या मुसलमानों के जनसंहार के विरोध में आज पार्लियामेंट मार्च

रोहिंग्या मुसलमानों को वापस भेजने की मोदी सरकार की योजना का SC में विरोध करेगा मानवाधिकार आयोग

पहलू खान के बेटे ने कहा- पुलिस ने मुझसे पहचान तक नहीं करवाई और आरोपियों को दे दी क्लीन चिट

रोहिंग्या मुस्लिमों के हक के लिए 16 सितंबर को पार्लियामेंट मार्च

रोहिंग्या मुसलमानों पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा केंद्र सरकार ने किया होल्ड, कहा करेगी बदलाव

Copyright © Live All rights reserved

About Dainiksurya | Contact Us | Editorial Team | Careers | www.dainiksurya.com. All rights reserved.