iPhone 8, iPhone X launch: तीन कैमरे और 5.8 इंच की डिस्प्ले के साथ एप्पल ने उतारा आईफोन X

iPhone 8, iPhone X launch: तीन कैमरे और 5.8 इंच की डिस्प्ले के साथ एप्पल ने उतारा आईफोन X

एप्पल ने iPhone X, iPhone 8 और iPhone X लॉन्च कर दिए हैं। iPhone X की शुरूआती कीमत 999 अमेरिकी डॉलर (करीब 64,000 रुपये) रखी गई है। iPhone 8 और iPhone 8 plus के दो 64GB और 256GB के मॉडल लॉन्च किए हैं।

आईफोन 8 के शुरूआती 64GB वाले मॉडल की कीमत 699 डॉलर (करीब 44750 रुपये) है। वहीं आईफोन 8 प्लस के शुरूआती 64GB मॉडल की कीमत 799 डॉलर (51150 रुपये) रखी गई है। इसके अलावा एप्पल वॉच और एप्पल टीवी भी लॉन्च किए गए हैं।

एप्पल के नये टीवी के 32GB मॉडल की कीमत 179 डॉलर (11462 रुपये) और 64GB मॉडल की कीमत 199 डॉलर (12742 रुपये) रखी गई है। एप्पल वॉच सीरीज 3 के नॉन सेल्युलर वेरिएंट की कीमत 329 डॉलर (करीब 21,062 रुपये) रखी गई है।

सेल्युलर के साथ ऐपल वॉच सीरीज 3 की कीमत 399 अमेरिकी डॉलर (करीब 25,546 रुपये) रखी गई है। 22 सितंबर से एप्पल वॉच की सेल शुरू होगी।

आईफोन 8 और 8+ एप्पल ग्लास फ्रंट और बैक के साथ सिल्वर, स्पेस ग्रे, न्यू गोल्ड कलर में लॉन्च। आईफोन 8 के शुरूआती 64GB मॉडल की कीमत 699 (44750 रुपये) डॉलर से शुरू। वहीं आईफोन 8 प्लस के शुरूआती 64GB मॉडल की कीमत 799 (51150 रुपये) डॉलर रखी गई है। इसके स्पेशल ऑडियो की खूबी है कि ऑब्जेक्ट की तरफ बढ़ते ही आवाज बढ़ जाती है और ऑब्जेक्ट के पीछे होने पर आवाज कम हो जाती है।

Apple iPhone X (Ten) में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें सैमसंग नोट 8 की तरह ही क्वाड एलईडी लाइट दी गई है। इसका बैटरी बैकअप आईफोन 7 से दो घंटे ज्यादा है। यह भी वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

iPhone X में कोई होम बटन नहीं है। इसके टॉप पर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है। iPhone X माइक्रोस्कोपिक लेवल पर वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट होगा। पर्लसेंट इफेक्ट के साथ सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में लॉन्च किया है। आईफोन टेन की तरफ देखने भर से आप उसे अनलॉक कर सकते हैं। एप्पल आईफोन X में फेस आईडी फीचर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि 10 लाख में कोई एक ऐसा चांस होगा जो बिना आपके इस फोन को अनलॉक कर ले। इसमें 5.8 इंच की ऐज टू ऐज डिस्प्ले दी गई है।

iPhone 8 और 8 प्लस में अब तक का सबसे ड्यूरेबल ग्लास है। आईफोन 8 प्लस में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं आईफोन 8 में 12 मेगापिक्सल का सिंग्ल रियर कैमरा दिया गया है। नये आईफोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा है। वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस की खूबियों से लैस है। इसमें 3D टच और ट्रू टोन डिस्प्ले है। नये आईफोन में स्मार्टफोंस की अब तक की सबसे ज्यादा पावरफुल और स्मार्ट A11 चिप दी गई है। 7,000 सीरीज अल्युमिनियम, लेजर वेल्डेड स्टील और कॉपर स्ट्रक्चर हैं जैसी खूबियां। एप्पल वॉच के बाद अब टिम कुक ने एप्पल टीवी की लॉन्चिंग शुरू कर दी है। यह टीवी सबसे लेटेस्ट वर्जन TVOS पर चलेगा। कनाडा समेत 7 अन्य देशों में उपलब्ध होगा एप्पल टीवी। एप्पल टीवी पर अब लाइव स्पोर्ट्स की भी सुविधा होगी। एप्पल टीवी की कीमत 179 डॉलर से शुरू, 15 सितंबर से कर सकेंगे प्री ऑर्डर।





ताज़ा खबरे

दिल्ली: छिपकली गिरने से मिड डे मील हुआ ज़हरीला, खाने से सरकारी स्कूल के 26 बच्चे बीमार

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: पत्नी ने कहा, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कराई मेरे पति की हत्या

कुंभ मेले के लिए मुस्लिमों ने खुद गिराई मस्जिद और कब्रिस्तान की दीवार, पेश की अनोखी मिसाल

केंद्र सरकार ने रोहिंग्याओं पर रोक लगाने के लिए जारी किए निर्देश, पत्र लिखकर राज्यों से मांगी जानकारी

दिल्ली मेें कांग्रेस ने पानी को लेकर 'आप' सरकार के खिलाफ छेड़ा 'जल सत्याग्रह' अभियान

अख़लाक़ हत्याकांड: परिजनों को मामला वापस लेने के लिए धमकी दे रहे हैं आरोपी

कश्मीर: महिला के साथ होटल से पकड़े गए मेजर गोगोई, जीप से युवक को बांधकर आए थे चर्चा में

वाराणसी: निर्माणाधीन ओवरब्रिज की दो बीम गिरने से कम से कम 18 लोगों की मौत

दिल्ली में आंधी से गिरे पेड़, आज हरियाणा-राजस्थान और यूपी में तूफान-बारिश की चेतावनी

सिद्धू को बड़ी राहत, 30 साल पुराने गैर इरादतन हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट से हुए बरी

Copyright © Live All rights reserved

About Dainiksurya | Contact Us | Editorial Team | Careers | www.dainiksurya.com. All rights reserved.