अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ी, सीबीआई को मिले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के भ्रष्टाचार से जुड़े कागजात

अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ी, सीबीआई को मिले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के भ्रष्टाचार से जुड़े कागजात

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की मुश्वितें और भी बढ़ सकती है। सीबीआई ने एक बैंक लॉकर की तलाशी के दौरान कुछ ऐसे दस्तावेज बरामद किये हैं जिनसे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की करोडों की संपत्ति का खुलासा होता है।

दरअसल सीबीआई एक केस के मामले में एक लॉकर की तलाशी ले रही थी इस दौरान प्रॉपर्टी और निवेश के करोड़ों के कागजत और चेकबुक मिले हैं। ये दस्तावेज कथित रूप से सत्येंद्र जैन के हैं। सीबीआई दिल्ली दंत चिकित्सा परिषद (DDC) के एक अधिकारी एवं एक वकील के निवासों की तलाशी ले रही थी।

सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली दंत चिकित्सा परिषद के रजिस्ट्रार डॉ ऋषि राज और DDC के वकील प्रदीप शर्मा को शनिवार (3 फरवरी) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दौरान ये लोग एक शख्स ने 4 लाख 73 हजार रुपये का रिश्वत ले रहे थे। इन दोनों ने रिश्वत देने वाले शख्स से एक मामले को सुलझाने के लिए 15 लाख रुपये की मांग की थी।

इनकी गिरफ्तारी के बाद सीबीआई रविवार (4 फरवरी) को डॉ ऋषि राज के लॉकर को चेक कर रही थी तभी सीबीआई को ये दस्तावेज मिले। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ इस वक्त तीन मामलों में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के केस चल रहे हैं।

खबर है कि इस लॉकर में सत्येंद्र जैन की प्रॉपर्टी से जुड़े तीन दस्तावेज थे। इनमें दिल्ली के कराला गांव में 12 बीघा, 2 बिस्वा जमीन, एक दूसरी प्लॉट जहां 8 बीघा 17 बिस्वा जमीन है और तीसरे प्लॉट में 14 बीघा जमीन है। इसके अलावा 41 चेक बुक हैं। इनमें करोडों के लेन-देन के बारे में जानकारी है।

ये लेन-देन सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी और उनसे जुड़ी एक कंपनी जेजे आईडियल स्टेल प्राइवेट कंपनी द्वारा किये गये हैं। लॉकर से आधा किलो सोना, 24 लाख नगद और 2011 में जमा किये गये 2 करोड़ रुपये भी शामिल हैं। सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि अबतक ये पता नहीं चल पाया है कि क्या नगदी और सोना भी जैन और उसके परिवार से जुड़ा है।

हालांकि ये तय है कि जमीन के कागजात, निवेश और चेकबुक निश्चित रूप से सत्येंद्र जैन का है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई जल्द ही इस मामले में सत्येंद्र जैन से पूछताछ कर सकती है। इस बरामदगी के सामने आने के बाद अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर बीजेपी और कांग्रेस के तेवर और भी कड़े होने के आसार हैं।





ताज़ा खबरे

केंद्र सरकार ने रोहिंग्याओं पर रोक लगाने के लिए जारी किए निर्देश, पत्र लिखकर राज्यों से मांगी जानकारी

दिल्ली मेें कांग्रेस ने पानी को लेकर 'आप' सरकार के खिलाफ छेड़ा 'जल सत्याग्रह' अभियान

अख़लाक़ हत्याकांड: परिजनों को मामला वापस लेने के लिए धमकी दे रहे हैं आरोपी

कश्मीर: महिला के साथ होटल से पकड़े गए मेजर गोगोई, जीप से युवक को बांधकर आए थे चर्चा में

वाराणसी: निर्माणाधीन ओवरब्रिज की दो बीम गिरने से कम से कम 18 लोगों की मौत

दिल्ली में आंधी से गिरे पेड़, आज हरियाणा-राजस्थान और यूपी में तूफान-बारिश की चेतावनी

सिद्धू को बड़ी राहत, 30 साल पुराने गैर इरादतन हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट से हुए बरी

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के नतीजे आने के कुछ ही घंटों में सात छात्रों ने आत्महत्या की

कर्नाटक में भाजपा की जीत निश्चित, येदियुरप्पा आज शाम दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व से मिलेंगे

औरंगाबाद हिंसाः AIMIM विधायक इम्तियाज जलील ने खोला सुनियोजित साज़िश का राज़

Copyright © Live All rights reserved

About Dainiksurya | Contact Us | Editorial Team | Careers | www.dainiksurya.com. All rights reserved.